Fashion

वुमन आंत्रप्रेन्योर की सक्सेस स्टोरी: ऑर्गेनिक प्रोडक्ट्स में लोगों की रूचि को देखते हुए सिया मिनोचा ने लाॅन्च किया ‘बिटर बेरीज’, इसके जरिये वे नैचुरल प्रोडक्ट्स को हर घर तक पहुंचाना चाहती हैं


  • Hindi News
  • Women
  • Lifestyle
  • Seeing The Interest Of People In Organic Products Amid The Pandemic, Sia Minocha Launched Bitter Berries Brand, She Wants To Take Natural Products To Every Household

एक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

महामारी के चलते लोगों के खानपान की आदतों में तेजी से बदलाव हुआ है। उनका रुझान ऑर्गेनिक फूड की तरफ बढ़ा। ऐसे ही लोगों की रूचि को देखते हुए हिमाचल की रहने वाली सिया मिनोचा ने अपने ब्रांड बिटर बेरीज की शुरुआत की। यहां उन्होंने माउंटेन ओरिजिनेटेड प्रोडक्ट्स की विशाल रेंज लॉन्च की है। सिया ने पंजाब यूनिवर्सिटी से लॉ में ग्रेजुएशन किया है। कॉलेज के दिनों से ही वे सामाज सेवा और पर्यावरण के कार्यों से जुड्ने के कारण भी जानी जाती थीं।

उनकी पैदाइश शिमला में हुई। यहां रहते हुए उनका लगाव पर्वतों से हमेशा रहा। सिया का कहना है कि मैंने प्रकृति को करीब से महसूस किया है और टीनएज से ही नैचुरल प्रोडक्टस इस्तेमाल किए। सिया के ब्रांड बिटर बेरीज के तहत तैयार किए जाने वाले हर प्रोडक्ट्स प्राकृतिक सामग्री से बनाए जाते हैं। वे ऐसे प्रोडक्ट लॉन्च करने पर जोर देती हैं जो पारंपरिक रूप से कई पीढ़ियां इस्तेमाल कर रही हैं।

उनके द्वारा लॉन्च किए गए प्रोडक्ट्स में हेल्थ, वेलनेस, ब्यूटी और कॉस्मेटिक्स से जुड़ी कई चीजें शामिल हैं। इनमें वेलनेस ऑइल, पिकल,चटनी व शहद भी हैं। हालांकि इन ऑर्गेनिक प्रोडक्ट्स के लिए पर्वतों से रॉ मटेरियल इकट्‌ठा करना भी चुनौतीपूर्ण है। सिया की अगली योजना वेलनेस के साथ ही ब्यूटी और फैशन रिलेटेड प्रोडक्ट्स की विशाल रेंज प्रस्तुत करना है। सिया का प्रयास है कि वे ई कॉमर्स प्लेटफॉर्म के द्वारा सदियों पुराने पारंपरिक प्रोडक्ट्स को हर घर तक पहुंचा सकें।

खबरें और भी हैं…

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *