Fashion

मुंबई की निर्भया की मौत: प्राइवेट नौकरी करके दो नाबालिग बेटियों को पाल रही थी रेप पीड़िता, मौत के बाद क्या होगा बच्चियों का, बड़ा सवाल


  • Hindi News
  • Women
  • Rape Victim Was Taking Care Of Two Minor Daughters By Doing Private Job, What Will Happen To The Girls After Death, Big Question

नई दिल्ली3 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
  • हत्या के इरादे से महिला के साथ की थी हैवानियत
  • मृतका की दो बेटियां और दोनों ही नाबालिग
  • आरोपी पर अब चलेगा हत्या का मुकदमा

मुंबई की निर्भया की शनिवार को राजावाड़ी अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। मृतका की दो बेटियां हैं और दोनों ही नाबालिग हैं। एक की उम्र 13 साल और दूसरी की 16 साल बताई जा रही है। अपनी बेटियों के पालन-पोषण के लिए मृतका प्राइवेट जॉब करती थी। मां की मौत के बाद अब दोनों ही बच्चियां अनाथ हो चुकी हैं। परिवार की सारी जिम्मेदारी ही इस महिला के कंधे पर थी।

बता दें कि 9 सितंबर को मुंबई के साकीनाका इलाके में मृतका के साथ रेप हुआ था। आरोपी ने मृतका के साथ निर्भया जैसी हैवानियत दुहराई थी। रेप करने के बाद मृतका के प्राइवेट पार्ट पर रॉड से हमला किया था, जिसके बाद वो गंभीर रूप से घायल हो गई थी।

हत्या की नीयत से हैवानियत को दिया अंजाम

घटना की खबर मिलने के बाद मुंबई पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपी को गिरफ्तार किया। आरोपी का नाम मोहन है और वो जौनपुर का रहने वाला है। वो अपने भाई-बहन के साथ साकीनाका इलाके में ही रहता है, जहां उसने रेप की घटना को अंजाम दिया। पेशे की बात करें तो मोहन मुंबई में कचरा उठाने के अलावा ड्राइवरी का भी काम करता है। पुलिस का कहना है कि आरोपी ने हत्या की नीयत से ही मृतका के प्राइवेट पार्ट पर रॉड से हमला किया था।

आरोपी 21 सितंबर तक पुलिस कस्टडी में रहेगा। पहले आरोपी पर रेप और हत्या के प्रयास का केस दर्ज था लेकिन महिला की मौत के बाद हत्या का केस दर्ज हो गया है।

गृहमंत्री ने कहा- सजा ऐसी मिले कि उदाहरण पेश हो

इस पूरे घटनाक्रम पर महाराष्ट्र के गृहमंत्री दिलीप वलसे पाटिल नजर बनाए हुए हैं। उनका कहना है कि आरोपी को कड़ी से कड़ी सजा मिले यो हमारी कोशिश होगी, ताकि समाज में उदाहरण पेश हो सके और कोई भी ऐसा गुनाह करने से पहले 10 बार सोचे। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने इस मामले की सुनवाई फास्ट्र ट्रैक के तहत करने का आदेश दिया है।

बता दें कि पिछले कुछ हफ्तों में महाराष्ट्र के अलग-अलग शहरों से रेप की घटनाएं हुई हैं। नागपुर में 14 साल की बच्ची के साथ गैंगरेप की खबर सामने आई।

खबरें और भी हैं…

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *