Cricket

साप्ताहिक भविष्यफल: 14 से 20 नवंबर तक पांच राशियों के लिए अच्छा समय, मकर राशि वालों को मिलेगा किस्मत का साथ


  • Hindi News
  • Jeevan mantra
  • Jyotish
  • Rashifal Saptahik Horoscope November 3rd Week 2021: November Weekly Rashifal 2021, Aries Mesh Vrishab Weekly Horoscope, Saptahik Horoscope Leo Virgo Libra Scorpio

21 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
  • धनु, कुंभ और मीन सहित 7 राशियों के लिए सामान्य रहेगा ये हफ्ता, कामकाज पर दिखेगा सितारों का मिला-जुला असर

इस सप्ताह चंद्रमा मीन से वृष राशि तक जाएगा। इस दौरान चंद्रमा पर सूर्य, मंगल, बुध और बृहस्पति की दृष्टि पड़ेगी। जिसका शुभ-अशुभ असर सभी राशियों पर दिखेगा। इस हफ्ते मेष, वृष, कन्या, वृश्चिक और मकर राशि वाले लोगों को सितारों का साथ मिलेगा। इन राशियों के नौकरीपेशा लोगों के लिए अच्छा समय रहेगा। आर्थिक मामलों में भी ये समय अच्छा रहेगा। वहीं, मिथुन, कर्क, सिंह, तुला, धनु, कुंभ और मीन राशि वालों के लिए ये 7 दिन ठीक-ठाक रहेंगे। इन लोगों को लेन-देन और निवेश में संभलकर रहना होगा। निवेश में जोखिम नहीं लेना चाहिए और कामकाज में भी जल्दबाजी से बचना होगा।

एस्ट्रोलॉजर डॉ. अजय भाम्बी के मुताबिक 12 राशियों का फल

मेष – पॉजिटिव- इस सप्ताह ग्रह गोचर आपके पक्ष में है। धार्मिक संस्था संबंधी कार्यों में भी बेहतरीन समय व्यतीत होगा। आपके मान-सम्मान में भी वृद्धि होगी। घर के बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद व स्नेह बना रहेगा।
नेगेटिव- परंतु व्यर्थ के कार्यों में समय को नष्ट ना करें तथा आलस को अपने ऊपर हावी ना होने दें। कभी-कभी आपका शंकालु स्वभाव आपके तथा अन्य लोगों के लिए दिक्कतें उत्पन्न कर देता है। इसलिए समय अनुसार अपने व्यवहार में भी परिवर्तन लाना जरूरी है।
व्यवसाय- अपनी योजनाओं और गतिविधियों को कार्य रूप देने के लिए समय अनुकूल है। नए कार्य की भी शुरुआत होगी। नौकरीपेशा लोग अपने बॉस तथा ऑफिसर के साथ संबंध मधुर बनाकर रखें। आपके प्रमोशन के भी योग बन रहे हैं।
लव- परिवार के साथ मनोरंजन तथा हास-परिहास में भी बेहतरीन समय व्यतीत होगा। प्रेम संबंधों में किसी अन्य व्यक्ति की वजह से गलतफहमियां उत्पन्न हो सकती हैं।
स्वास्थ्य- अत्यधिक पोलूशन तथा भीड़भाड़ वाली जगह पर जाने से परहेज करें। त्वचा संबंधी एलर्जी होने की आशंका है।

वृष – पॉजिटिव- इस सप्ताह ग्रह स्थिति संतोषजनक रहेगी। घर में नजदीकी लोगों के आगमन से मनोरंजन व उत्साह भरा माहौल रहेगा। किसी धार्मिक आयोजन का भी प्रोग्राम बन सकता है। संतान संबंधी कार्य शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो जाएंगे।
नेगेटिव- अनजान लोगों पर अधिक भरोसा ना करें। आपके साथ कोई धोखाधड़ी हो सकती हैं। ध्यान रखें कि आपके सरल स्वभाव का कुछ लोग नाजायज फायदा भी उठा सकते हैं। अपनी योजनाओं तथा गतिविधियों को किसी के साथ भी शेयर ना करें।
व्यवसाय- उपलब्धियों वाला समय है। पूरी मेहनत और ऊर्जा अपने कामों में लगा दें। आर्थिक स्थिति बेहतर होगी। ध्यान रखें कि कार्यस्थल पर किसी तरह के वाद-विवाद जैसी स्थिति बन रही है। अपने गुस्से व आक्रोश पर काबू रखना जरूरी है।
लव- किसी भी कार्य में जीवन साथी अथवा पारिवारिक लोगों की सलाह लेना आपके लिए लाभदायक रहेगा। प्रेम संबंध भी प्रगाढ़ होंगे।
स्वास्थ्य- बदलते मौसम से अपना बचाव रखें। खांसी, जुकाम जैसी एलर्जी होने की आशंका है।

मिथुन – पॉजिटिव- इस समय ग्रह गोचर आपके जीवन में कुछ विशेष परिवर्तन ला रहा है, जो कि बेहतरीन रहेगा। परंतु समय का सदुपयोग करना भी आपकी कार्य क्षमता पर ही निर्भर करता है। किसी भी महत्वपूर्ण असमंजस की स्थिति में किसी नजदीकी व्यक्ति से सलाह मशविरा अवश्य करें, निश्चित ही आपको उचित सलाह मिलेगी।
नेगेटिव- अपने व्यक्तिगत कार्यों में व्यस्तता के कारण अपने रिश्तेदारों व संबंधियों को नजरअंदाज ना करें। सामाजिक गतिविधियों में भी उपस्थिति रखना जरूरी है। आपका गुस्सा तथा आवेश बनते हुए कार्यों में परेशानियां उत्पन्न कर सकते हैं।
व्यवसाय- कार्य संबंधी नई नीतियों पर विचार करना जरूरी है। वर्तमान वातावरण की वजह से कार्यप्रणाली में भी बदलाव आया है। ऑफिस में अपने पेपर तथा फाइलें कंप्लीट रखें। किसी भी काम को आलस की वजह से कल पर ना डालें।
लव- पति-पत्नी के संबंध खुशनुमा रहेंगे। किसी प्रिय मित्र से अचानक मुलाकात होने से मन प्रफुल्लित रहेगा। तथा पुरानी यादें भी ताजा होंगी।
स्वास्थ्य- वायरल बुखार और बदन दर्द जैसी शिकायत रहेगी। इस समय उचित इलाज तथा भरपूर आराम लेना जरूरी है।

कर्क – पॉजिटिव- फाइनेंस से संबंधित महत्वपूर्ण निर्णय लेने के लिए दिन अनुकूल है। रोजमर्रा की दिनचर्या से हटकर अपने रुचि पूर्ण कार्यों में समय व्यतीत करेंगे। इससे आपकी शारीरिक और मानसिक थकान दूर होगी।
नेगेटिव- ध्यान रखें कि किसी भी निर्णय को लेने में बहुत अधिक समय लगाना हाथ में आई उपलब्धियों को दूर कर सकता है। दोस्तों के साथ अधिक मेल मिलाप रखना सिर्फ समय की बर्बादी ही करवाएगा।
व्यवसाय- कार्यक्षेत्र में चल रही दिक्कत को शांतिपूर्ण और धैर्य से सुलझाने का प्रयास करें। साझेदारी संबंधी व्यवसाय में पारदर्शिता रखना आवश्यक है। किसी प्रकार के अनैतिक कार्य में रुचि ना लें। ऑफिस का वातावरण मधुर बना रहेगा।
लव- वैवाहिक संबंध मधुर रहेंगे। विपरीत लिंगी लोगों से व्यवहार करते समय मर्यादा बनाकर रखें।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। तथा आप स्वयं को स्वस्थ ऊर्जावान महसूस करेंगे।

सिंह – पॉजिटिव- इस सप्ताह किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है, जो कि आगे चलकर आपके लिए बहुत ही फायदेमंद साबित होगी। अपने काम को नया रूप देने के लिए कुछ रचनात्मक गतिविधियों में भी रुचि लेंगे तथा अपनी जीवन शैली को भी उन्नत करने के लिए प्रयासरत रहेंगे।
नेगेटिव- विवाहित व्यक्तियों का ससुराल पक्ष से किसी प्रकार का मतभेद होने की स्थिति बन रही है, इसलिए धैर्य और संयम बनाकर रखना जरूरी है। किसी प्रकार के स्थान परिवर्तन संबंधी गतिविधियों को लेकर तनाव रह सकता है।
व्यवसाय- कार्यक्षेत्र में बेहतर नतीजे हासिल करने के लिए आप भरसक कोशिश करेंगे और वे सफल भी होंगे। इस समय आपके लिए फैसले सही साबित होंगे। ऑफिस में फाइलें और पेपर वर्क पूरा करने के लिए ओवरटाइम करना पड़ सकता है।
लव- समय के अभाव के कारण पति-पत्नी एक-दूसरे के साथ अधिक समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे। परंतु घर की व्यवस्था उचित बनी रहेगी।
स्वास्थ्य- अत्यधिक तला-भुना तथा मसालेदार खानपान लेने से परहेज करें। इसकी वजह से पेट संबंधी दिक्कतें उत्पन्न हो सकती हैं।

कन्या – पॉजिटिव- किसी प्रतिष्ठित व्यक्ति से जुड़ने का अवसर मिलेगा जिससे आपके व्यक्तित्व में भी सकारात्मक परिवर्तन आएगा। परिवार के साथ घर की साजसज्जा से संबंधित वस्तुओं की खरीदारी में समय व्यतीत होगा। कोर्ट केस संबंधी मामलों में सफलता मिलने के आसार हैं।
नेगेटिव- परंतु अपने विरोधियों की गतिविधियों को भी नजरअंदाज ना करें। जलन की भावना से कोई आपको नुकसान भी पहुंचा सकता है। निवेश संबंधी कार्यों को अभी टालने में ही भलाई है। पड़ोसियों के साथ संबंध खराब ना करें।
व्यवसाय- बिजनेस में धन संबंधी मामलों और योजनाओं पर काम करने के लिए अच्छा समय है। स्थान परिवर्तन की योजना बन रही है तो उस पर काम करना आपके लिए फायदेमंद रहेगा। राजकीय कार्य भी सफलता और सुगमता से संपन्न होंगे।
लव- घर के माहौल को अनुशासित तथा खुशनुमा बनाकर रखने में जीवनसाथी तथा परिवारजनों का पूर्ण सहयोग रहेगा। प्रेम संबंधों में एक दूसरे की भावनाओं को समझना जरूरी है।
स्वास्थ्य- तनाव और अत्यधिक व्यस्तता की वजह से शुगर लेवल बढ़ सकता है। अपने स्वास्थ्य के प्रति सजग रहें।

तुला – पॉजिटिव- राजनैतिक गतिविधियों से जुड़े किसी व्यक्ति की मदद आपके लिए फायदेमंद साबित होगी। युवाओं को प्रतियोगिता संबंधी गतिविधियों में सफलता मिलने के उत्तम योग हैं। बजट के अनुसार खर्च करना आपकी आर्थिक स्थिति को उत्तम बनाकर रखेगा।
नेगेटिव- ध्यान रखें कि आलस की वजह से आपके कुछ महत्वपूर्ण काम रुक भी सकते हैं। नजदीकी संबंधियों के साथ व्यवहार करते समय उचित शब्दों का प्रयोग करें। घर के बड़े बुजुर्गों के स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही ना बरतें तथा उचित इलाज लें।
व्यवसाय- कार्यक्षेत्र में आपकी मौजूदगी और एकाग्रता माहौल को अनुशासित बनाकर रखेगी। कर्मचारियों का भी उचित सहयोग बना रहेगा। पार्टनरशिप संबंधी व्यवसाय में पारदर्शिता बनाकर रखना जरूरी है, अन्यथा संबंध खराब हो सकते हैं।
लव- पति-पत्नी के एक दूसरे के प्रति भावनात्मक संबंध प्रगाढ़ होंगे। विवाह योग्य व्यक्तियों के लिए उत्तम रिश्ता आने की संभावना है।
स्वास्थ्य- अत्यधिक कार्यभार की वजह से शारीरिक और मानसिक थकान रहेगी। योगा और मेडिटेशन करने से सुकून मिलेगा।

वृश्चिक – पॉजिटिव- यह सप्ताह महिलाओं के लिए बहुत ही शुभ है। उनकी योग्यता तथा क्षमता उनको अपना मुकाम हासिल करने में मदद करेगी। जीवन में कोई अप्रत्याशित बदलाव आएगा और उसे स्वीकार करना आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगा।
नेगेटिव- अपनी कटु वाणी पर काबू रखना जरूरी है। ध्यान रखें कि बीती हुई नकारात्मक बातें आपका वर्तमान भी खराब कर सकती हैं। पैसे के लेनदेन को लेकर किसी के साथ संबंध खराब हो सकते हैं।
व्यवसाय- कार्यक्षेत्र में अपने काम के प्रति और अधिक मनन-चिंतन करने की जरूरत है। पेपर संबंधी अपनी गतिविधियों को पूरी तरह व्यवस्थित रखें। सेवारत व्यक्तियों को पदोन्नति के अवसर प्राप्त हो सकते हैं।
लव- पति-पत्नी में आपसी सामंजस्य बेहतरीन बना रहेगा। व्यर्थ के प्रेम संबंधों में अपना समय तथा घर की सुख शांति नष्ट ना करें।
स्वास्थ्य- अत्यधिक भागा-दौड़ी की वजह से पैरों में दर्द व सूजन की समस्या रहेगी। अपनी जांच अवश्य कराएं तथा उचित इलाज लें।

धनु – पॉजिटिव- इस सप्ताह आपके आसपास का वातावरण सुखद बना रहेगा। घर की साफ-सफाई तथा अन्य कार्यों में भी समय व्यतीत होगा। अपने प्रियजनों के साथ मिल-बैठकर अपने अनुभव साझा करेंगे। सही समय पर सही निर्णय लेना आपकी कई परेशानियों का हल निकाल देगा।
नेगेटिव- परंतु किसी भी मुद्दे पर बातचीत करते समय सावधानी रखना भी जरूरी है। किसी बात पर वाद-विवाद भी खड़ा हो सकता है। किसी घनिष्ठ मित्र से संबंधित अप्रिय समाचार मिलने से मन व्यथित रहेगा।
व्यवसाय- बिजनेस में लिए फैसलों में दिक्कतें और परेशानियां आएंगी। आप समझदारी से उनको निपटाने में सक्षम भी रहेंगे। इस समय व्यापार में प्रोडक्शन के साथ-साथ मार्केटिंग संबंधी कार्यों में भी ध्यान देना जरूरी है।
लव- पारिवारिक वातावरण खुशनुमा रहेगा। प्रेम संबंधों में चल रही गलतफहमियां दूर होंगी तथा संबंधों में मधुरता आएगी
स्वास्थ्य- वाहन, विशेष रूप से सावधानीपूर्वक चलाएं। किसी प्रकार की चोट लगने या दुर्घटना होने जैसी स्थिति बन रही है।

मकर – पॉजिटिव- इस समय अपने लक्ष्य को हासिल करना आपकी प्राथमिकता रहेगी। और सफलता भी मिलेगी। किसी धार्मिक अथवा सामाजिक समारोह में जाने का अवसर मिलेगा। रिश्तों की मजबूती बढ़ाने में आपका विशेष योगदान रहेगा।
नेगेटिव- संतान संबंधी किसी बात को लेकर घर के वातावरण में कुछ उदासी रहेगी। लेकिन समस्या को शांतिपूर्ण तरीके से सुलझाने का प्रयास करें। किसी मित्र की सलाह आपके लिए नकारात्मक साबित हो सकती है, इसलिए अपनी क्षमताओं पर ही विश्वास रखना उचित है।
व्यवसाय- व्यवसाय में किसी तरह की साझेदारी के लिए समय अनुकूल है। इस समय किस्मत का पूरा साथ मिलेगा। नौकरीपेशा लोगों को स्थानांतरण संबंधी कोई खुशखबरी मिल सकती है। साथ ही तरक्की भी संभव है।
लव- पति-पत्नी का आपसी सहयोग घर परिवार के वातावरण को मधुर बनाकर रखेगा। प्रेमी प्रेमिका को भी डेटिंग पर जाने के अवसर सुलभ होंगे।
स्वास्थ्य- अत्यधिक कार्यभार की वजह से शारीरिक और मानसिक थकान हावी रहेगी। दिनचर्या को व्यवस्थित रखना अति आवश्यक है।

कुंभ – पॉजिटिव- इस सप्ताह आप कार्यों को जल्दबाजी की बजाय सहज तरीके से सोच-समझकर पूरा करने का प्रयास करें, इससे आपको बेहतर परिणाम मिलेंगे। परिवार तथा समाज में आपका वर्चस्व बना रहेगा। कोई रुका हुआ पैसा भी वापस मिल सकता है।
नेगेटिव- जल्दबाजी अथवा लापरवाही की वजह से कुछ कार्यों मे दिक्कतें आ सकती हैं। बच्चों पर अधिक रोक-टोक ना लगाएं, इससे उनके आत्मबल में कमीं आएगी। कभी-कभी अकारण ही आपका बहुत अधिक गुस्सा करना आपके लिए भी नुकसान दायक रहेगा।
व्यवसाय- इस समय वर्तमान गतिविधियों पर अपना ध्यान ज्यादा रखें। पेमेंट को समय रहते कलेक्ट कर लें, ज्यादा टालने से नुकसान ही होगा। किसी के साथ पार्टनरशिप करने से पहले अच्छी तरह सोच-विचार करना जरूरी है।
लव- पति-पत्नी के बीच किसी मुद्दे को लेकर कुछ बहस जैसी स्थिति बन सकती हैं। युवा वर्ग प्रेम संबंधों के प्रति गंभीर और ईमानदार बने रहेंगे।
स्वास्थ्य- खांसी, जुकाम जैसी समस्या को बढ़ने ना दें। लापरवाही ना करके तुरंत इलाज लें।

मीन – पॉजिटिव- आपकी प्रभावशाली वाणी तथा व्यवहार दूसरों के ऊपर सकारात्मक प्रभाव छोडेंगे। सामाजिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। घर तथा व्यवसाय में कुछ नई योजनाएं बनेंगी।
नेगेटिव- भाई बहनों के साथ किसी बात को लेकर कहासुनी हो सकती है, इसलिए थोड़ी सावधानी बरतें। कभी-कभी ऐसा लगेगा कि जैसे भाग्य साथ नहीं दे रहा है। परंतु यह सिर्फ आपका वहम ही होगा इसलिए सकारात्मक बने रहें।
व्यवसाय- मशीनरी और खान-पान संबंधित बिजनेस में बेहतरीन एग्रीमेंट मिलेंगे। कार्यक्षेत्र में कुछ सुधार संबंधी निर्माण के लिए खर्चों की अधिकता रहेगी। कोई नया काम शुरू करने की योजना बना रहे हैं तो यह उचित समय है।
लव- पति-पत्नी के बीच में अकारण ही कोई मनमुटाव रह सकता है। थोड़ी सी सूझबूझ से काम लें, जल्दी ही समस्या हल हो जाएगी।
स्वास्थ्य- भूख ना लगने या अपच जैसी शिकायत रहेगी। संयमित दिनचर्या रखना आवश्यक है।

खबरें और भी हैं…

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *