Sports

दिल्ली कैपिटल्स में नहीं रहेंगे श्रेयस अय्यर: फ्रेंचाइजी ने ऋषभ पंत, पृथ्वी शॉ, अक्षर पटेल और नोर्त्या को रिटेन किया, कप्तानी छीने जाने से नाखुश थे अय्यर


  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Delhi Capitals Retained Rishabh Pant Prithvi Shaw Axar Patel And Anrich Nortje Shreyas Iyer Released

नई दिल्ली3 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

दिल्ली कैपिटल्स ने IPL 2022 सीजन के लिए होने वाले मेगा ऑक्शन से पहले रिटेन किए गए चार खिलाड़ियों के नाम की घोषणा कर दी है। पिछले सीजन में टीम की कप्तानी करने वाले ऋषभ पंत, ओपनर पृथ्वी शॉ, ऑलराउंडर अक्षर पटेल और साउथ अफ्रीकी तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्त्या को रिटेन किया गया है। श्रेयस अय्यर को रिटेन नहीं किया गया है।

माना जा रहा है कि खुद अय्यर ने फ्रेंचाइजी से कहा था कि वे रिटेन नहीं होना चाहते हें। अय्यर ने 2020 सीजन में टीम को फाइनल तक पहुंचाया था। 2021 सीजन से पहले उन्हें चोट लग गई और फ्रेंचाइजी ने ऋषभ पंत को कप्तान बना दिया। अय्यर की वापसी के बाद भी पंत ही कप्तान बने रहे।

गौतम गंभीर की जगह कप्तान बने थे अय्यर
दिल्ली कैपिटल्स ने गौतम गंभीर को 2018 सीजन में कप्तान बनाया था। लेकिन, टीम के खराब प्रदर्शन के कारण गंभीर ने बीच सीजन में ही कप्तानी छोड़ दी। इसके बाद श्रेयस अय्यर को कप्तान बनाया गया था। टीम 2019 सीजन में प्लेऑफ तक पहुंची। इसके बाद 2020 में दिल्ली ने फाइनल खेला।

अय्यर का टीम छोड़ना लगभग तय था
अय्यर की कप्तानी में टीम का ग्राफ लगातार ऊपर जा रहा था लेकिन, उनकी चोट और ऋषभ पंत की बढ़ती लोकप्रियता ने इस कहानी पर ब्रेक लगा दिया। अय्यर चोट से वापसी के बाद दोबारा जरूर दिल्ली की ओर से खेले लेकिन तभी से यह अनुमान लगाए जा रहे थे कि वे अगले सीजन में इस टीम के साथ नहीं रहेंगे।

धवन भी ऑक्शन में नजर आएंगे
दिल्ली ने सीनियर बल्लेबाज शिखर धवन को भी रिलीज कर दिया है। धवन 2019 में हैदराबाद से दिल्ली की टीम में ट्रेड हुए थे। 11 साल बाद उनकी दिल्ली टीम में वापसी हुई थी। धवन पिछले सीजन में दिल्ली के टॉप स्कोरर थे। उन्होंने 16 मैचों में 124.62 की स्ट्राइक रेट से 587 रन बनाए थे। पिछले सीजन के टॉप बैटर्स की लिस्ट में धवन चौथे स्थान पर रहे थे। 2020 सीजन में भी धवन 618 रन बनाकर दिल्ली के टॉप बल्लेबाज रहे थे।

सूत्रों के मुताबिक धवन और नॉर्त्या चौथे रिटेंशन स्पॉट के लिए होड़ में थे। फ्रेंचाइजी ने आखिरकार फास्ट बॉलर को रोकना बेहतर समझा। नॉर्त्या ने 2020 सीजन में 22 विकेट लिए थे। 2021 सीजन में उन्होंने 8 मैचों में 12 विकेट लिया है।

खबरें और भी हैं…

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *